02/06/2012

KOI KHAS NAHI @

छू ही जाती है मेरे दिल
को
कोई तुमसे पूछे कौन हूँ मैं ,
तुम कह देना कोई ख़ास
नहीं .
एक दोस्त है
कच्चा पक्का सा ,
एक झूठ है आधा सच्चा सा .
जज़्बात को ढके एक
पर्दा बस ,
एक बहाना है
अच्छा अच्छा सा .
जीवन का एक
ऐसा साथी है ,
जो दूर हो के पास नहीं .
कोई तुमसे पूछे कौन हूँ मैं ,
तुम कह देना कोई ख़ास
नहीं .
हवा का एक
सुहाना झोंका है ,
कभी नाज़ुक
तो कभी तुफानो सा .
शक्ल देख कर जो नज़रें
झुका ले ,
कभी अपना तो कभी
बेगानों सा .
जिंदगी का एक
ऐसा हमसफ़र ,
जो समंदर है , पर दिल
को प्यास नहीं .
कोई तुमसे पूछे कौन हूँ मैं ,
तुम कह देना कोई ख़ास
नहीं .
एक साथी जो अनकही कुछ
बातें कह जाता है ,
यादों में जिसका एक
धुंधला चेहरा रह
जाता है .
यूँ तो उसके न होने का कुछ
गम नहीं ,
पर कभी - कभी आँखों से आंसू
बन के बह जाता है .
यूँ रहता तो मेरे तसव्वुर में
है ,
पर इन
आँखों को उसकी तलाश
नहीं .
कोई तुमसे पूछे कौन हूँ मैं ,
तुम कह देना कोई ख़ास
नहीं!!!

खूबसूरत है वो लब जिन पर
दूसरों के लिए कोई दुआ आ
जाए,
खूबसूरत है वो मुस्कान
जो दूसरों की खुशी देख कर
खिल जाए,
खूबसूरत है वो दिल
जो किसी के दुख मे शामिल
हो जाए,
खूबसूरत है वो जज़बात
जो दूसरो की भावनाओं
को समझ जाए,
खूबसूरत है वो एहसास
जिस मे प्यार की मिठास
हो जाए,
खूबसूरत है वो बातें जिनमे
शामिल हों दोस्ती और
प्यार की किस्से,
कहानियाँ,
खूबसूरत है वो आँखे जिनमे
किसी के खूबसूरत ख्वाब
समा जाए,
खूबसूरत है वो हाथ
जो किसी के लिए मुश्किल
के वक्त सहारा बन जाए,
खूबसूरत है वो सोच जिस मैं
किसी कि सारी ख़ुशी झुप
जाए,
खूबसूरत है वो दामन
जो दुनिया से किसी के
गमो को छुपा जाए,
खूबसूरत है वो किसी के
आँखों के आसूँ जो किसी के
ग़म मे बह जाए.........
खूबसूरत है वो लब जिन पर
दूसरों के लिए कोई दुआ आ
जाए,
खूबसूरत है वो मुस्कान
जो दूसरों की खुशी देख कर
खिल जाए,
खूबसूरत है वो दिल
जो किसी के दुख मे शामिल
हो जाए,
खूबसूरत है वो जज़बात
जो दूसरो की भावनाओं
को समज जाए,
खूबसूरत है वो एहसास
जिस मे प्यार की मिठास
हो जाए,
खूबसूरत है वो भावनाएँ जिनमे
शामिल हों दोस्ती का साथ ,सच्चे
प्यार की मिठास ....वो अपनापन ओर विश्वास!

No comments:

Post a Comment